बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
April 18, 2024
उत्तर प्रदेश ब्रेकिंग न्यूज़

दो हजार और पांच सौ के नोट की बढ़ी डिमांड

  • March 28, 2019
  • 1 min read
दो हजार और पांच सौ के नोट की बढ़ी डिमांड

ढबारसी। चुनावी समर में धन बल पर लगाम लगाने के लिए निर्वाचन आयोग काफी सख्त है। नगदी की धरपकड़ के लिए उड़न दस्ते की टीम तलाशी अभियान चला रही है। इससे सबसे ज्यादा प्रभावित व्यापारी और शादी में खरीदारी करने वाले हो रहे हैं। ऐसे में दो हजार और पांच सौ के नोटों की मांग में इजाफा हुआ है। बैंकों में दो हजार का नोट मांगने वालों की संख्या बढ़ गई है।

उड़न दस्ते की टीमें चौक और चौराहों पर गाड़ियों की चेकिंग कर रही है। नगदी मिलने पर उसकी जांच पड़ताल हो रही है। बैंक स्टेटमेंट आदि प्रमाण नहीं दिखाने पर नगदी जब्त कर ली जा रही है। इस पचड़े से बचने के लिए बाहर जाने वाले लोग दो हजार का नोट लेना पसंद कर रहे हैं। बाजार में दो हजार का नोट पहले से ही कम था और अब लोकसभा चुनाव में बैंकों में दो हजार का नोट मांगने वाले लोगों की संख्या में एकाएक बढ़ोतरी हो गई है।

जब्त साढ़े पांच लाख रुपये कोषागार में जमा –
अमरोहा। 24 मार्च को वाहन चेकिंग के दौरान नगर कोतवाली पुलिस ने साढ़े पांच लाख रुपये की नगदी बरामद किया था। सूचना मिलते ही टीम मौके पर पहुंच गई थी। टीम ने पैसा जब्त कर जांच पड़ताल की। बाद में कोई प्रमाण नहीं दिखाने पर जब्त धनराशि कोषागार में जमा करा दी गई है।