योगीराज : लखनऊ में हिंदूवादियों ने कश्मीरियों को पीटा, वीडियो हुए वायरल, पुलिस और सरकार की हो रही किरकिरी

लखनऊ । भाजपाराज वाले यूपी की राजधानी लखनऊ से बुधवार देर शाम जो वीडियो सामने आए हैं उन्होंने नई दिल्ली से लेकर कश्मीर तक हड़कम्प मचा दिया है । भगवाधारी गुंडों ने मेवा बेच रहे कश्मीरियों को न सिर्फ बीच सड़क पर पीटा बल्कि सोशल मीडिया पर भी उन्हें पीटते हुए वीडियो अपलोड किए । खुलेआम गुंडई का इजहार किया । देर रात्रि तक यह वीडियो फेसबुक और ट्विटर पर वायरल हो रहे हैं ।

लखनऊ के डॉलीगंज पुल पर हर साल की तरह इस बार भी ड्राई फ्रुड बेच रहे कश्मीरियों को विश्व हिंदू दल के गुंडों ने जमकर पीटा । कश्मीर में हो रही पत्थरबाजी को लेकर रोजी रोटी के लिये हर साल की तरह इस बार भी काजू बादाम बेचने कश्मीरी लखनऊ आये थे । कथित हिंदूवादी गुंडे आये और उन्हें पीटने लगे । वीडियो भी बनाने लगे ।

लखनऊ के कुछ लोगों ने जब हिंदूवादियों को कश्मीरी लोगों को पीटते हुए देखा तो उन्होंने विरोध किया। हिंदूवादियों का कहना था कि कश्मीर के हैं ये तो इन्हें यहां कुछ नही बेचने देंगे । वो कश्मीरियों पर पत्थरबाजी में शामिल होने का आरोप लगा रहे थे । हालांकि वीडियो में लखनऊ के एक साहसी युवक कश्मीरियों को बचाते हुए दिख रहा है। सोशल मीडिया पर यूपी पुलिस और योगी सरकार की जमकर किरकिरी हो रही है । देशभर के वरिष्ठ पत्रकारों और नेताओं ने घटना की निंदा की है ।