क्रिकेट वर्ल्ड कप : भारत ने पाकिस्तान को दिया 337 रन का पहाड़ सा लक्ष्य, जीत के लिए हो रहीं दुआएं

लंदन । रोहित शर्मा के ताबड़तोड़ 140, केएल राहुल (57) और विराट कोहली (77) की अर्धशतकीय पारी के बूते टीम इंडिया ने पाकिस्तान के सामने विश्व कप 2019 में 337 रन का लक्ष्य दिया। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर ने आज रंग जमा दिया। इस तरह विराट सेना ने निर्धारित 50 ओवर्स में पांच विकेट खोकर 336 रन का स्कोर खड़ा किया।

शुरुआती कुछ ओवर्स में धीमी और संयमित शुरुआत देने के बाद दोनों ही ओपनर्स के बीच अच्छी साझेदारी हई। 10वें ओवर में इस जोड़ी ने 50 रन पूरे किए। 17.3 ओवर्स में रोहित-राहुल ने मिलकर टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचा दिया। यह विश्व कप इतिहास में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की पहली 100 रन या उससे ज्यादा की साझेदारी हुई।

शुरुआती ओवर्स में पाकिस्तानी खिलाड़ी दो बार रन आउट के सुनहरे मौके गंवा चुके थे। एक बार आंख जमने के बाद रोहित और केएल राहुल ने जमकर पाकिस्तानी गेंदबाजों को धोया। रोहित ने जहां 35 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया तो धवन की गैरहाजिरी में पारी की शुरुआत करने आए राहुल ने खुद को साबित करते हुए छक्का मारकर अपनी फिफ्टी पूरी की। यह रोहित शर्मा का विश्व कप 2019 और पाकिस्तान के खिलाफ लगातार तीसरा अर्धशतक था।

टीम इंडिया का स्कोर 23.5 ओवर्स में 1-136 हो चुका था, तभी केएल राहुल के रूप में भारत को पहला झटका लगा। तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने कवर्स पर राहुल को बाबर आजम के हाथों लपकवाया। राहुल 78 गेंदों में 57 रन बनाकर आउट हुए। मगर दूसरी ओर खड़े रोहित शर्मा आज किसी दूसरे ही इरादे से मैदान पर उतरे थे। 85 गेंदों में रोहित ने अपने करियर का 24वां शतक पूरा किया। फैंस को आज फिर रोहित से दोहरे शतक की उम्मीद थी, लेकिन 38.2 ओवर में हसन अली ने रोहित का खेल खत्म किया। रोहित ने 113 गेंदों में 140 रन जोड़े। इस दौरान उनके बल्ले से 14 चौके और 3 छक्के भी निकले।