क्रिकेट वर्ल्ड कप : भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला आज, बताइए आपकी नजर कौन जीतेगा ?

लंदन । भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप में रविवार को होने वाले महामुकाबले पर बारिश के साये के बावजूद रोमांच अपने चरम पर है। क्रिकेटप्रेमियों के लिए किसी आम मुकाबले से हटकर खास दर्जा पाने वाले इस मैच में विराट एंड कंपनी का पलड़ा भारी माना जा रहा है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज के कौशल के सामने लोकेश राहुल की तकनीक की परीक्षा होगी। वहीं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की अगुआई में भारतीय आक्रमण भी पाक के बल्लेबाजों को मुश्किल में डालने के लिए तैयार है।

सचिन तेंदुलकर ने भी भारतीय बल्लेबाजों को आमिर के खिलाफ अधिक आक्रामक होने की सलाह दी जबकि कप्तान विराट कोहली ने कहा कि वे आदर्श मानसिकता के साथ मैदान पर उतरें, हालांकि पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ खेल रहे खिलाड़ियों के लिए यह अवसर थोड़ा दबाव बढ़ाने वाला होगा।।

भारत-पाक के बीच क्रिकेट मुकाबला विश्व कप का हो या फिर कोई और मैच, यह कुछ इस तरह का होता है कि प्रशंसक मैच के नतीजे के हिसाब से नायक और विलेन बना लेते हैं जो ताउम्र बरकरार रहते हैं। अजय जडेजा का 1996 विश्व कप क्वार्टर फाइनल में वकार युनूस की गेंदों को पीटना हो या फिर सलीम मलिक का ईडन गार्डन में 1987 में लक्ष्य का पीछा करते हुए 35 गेंद में 72 रन की पारी खेलकर 90 हजार से ज्यादा दर्शकों को हैरान करना कुछ ऐसे ही वाकये हैं। चेतन शर्मा को विश्व कप हैट्रिक या लार्ड्स टेस्ट में पांच विकेट झटकने के बजाय इसलिए याद रखा जाता है कि शारजाह में 1986 में उनकी अंतिम फुल टॉस गेंद पर जावेद मियांदाद ने छक्का जड़ा था।