UP : PCS प्री में सभी अभ्यर्थियों के लिए आईडी अनिवार्य

प्रयागराज | जन पीसीएस-2019 और एसीएफ/आरएफओ-2019 की प्रारंभिक परीक्षा 15 दिसंबर को प्रदेश के 19 जिलों में आयोजित की जाएगी। इस बार परीक्षा में सभी अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र के साथ आईडी प्रूफ एवं दो फोटो भी साथ ले जानी होगी। सोमवार को उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र जारी कर दिए।

परीक्षा के लिए प्रयागराज, आगरा, आजमगढ़ बरेली, बाराबंकी, गोरखपुर, अयोध्या, गाजियाबाद, जौनपुर, झांसी, कानपुर नगर, लखनऊ, मेरठ, मुरादाबाद, रायबरेली, सीतापुर, वाराणसी, मथुरा एवं मिर्जापुर में कुल 1166 केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा दो पालियों सुबह 9.30 से 11.30 बजे तक और अपराह्न 2.30 से सांय 4.30 बजे तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।

पीसीएस के 309, एसीएफ के दो और आरएफओ के 53 पदों पर भर्ती के लिए पांच लाख 42 हजार 644 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं। पहले जिन अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र में फोटो नहीं होती थी, उन्हें परीक्षा के दौरान केंद्र में अपने साथ दो फोटो और कोई एक आईडी प्रूफ साथ ले जाना होता था लेकिन इस बार यह व्यवस्था सभी अभ्यर्थियों के लिए अनिवार्य कर दी गई है। आयोग के सचिव जगदीश के अनुसार अभ्यर्थियों को परीक्षा में दो फोटो और आईडी प्रूफ की मूल एवं छायाप्रति के साथ उपस्थित होना है।