AMU : पीएचडी की हिन्दू छात्रा को दबंग मुस्लिम छात्र ने मारा थप्पड़, दीं अश्लील गालियां, कैंपस में हड़कंप

अलीगढ़ । पीएचडी की हिन्दू छात्रा को एक दबंग छात्र द्वारा सरेआम थप्पड़ मारने और धमकी देने के मामले से एक बार फिर एएमयू चर्चाओं में है । सोशल मीडिया पर छात्रा का पत्र वायरल हो रहा है । प्रॉक्टर को लिखे शिकायती पत्र में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में मंगलवार को हिंदी विभाग की गैर मुस्लिम शोध छात्रा को मुस्लिम छात्र ने थप्पड़ कर मार दिया और अश्लील गालियां देते हुए धमकी दी है। भयभीत छात्रा ने इसकी शिकायत कुलपति, रजिस्ट्रार व प्रॉक्टर से की है। शिकायत पर दबंग छात्र से शिक्षकों ने माफी मांगने की बात कही तो उसने मना कर दिया।

मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है । भाजपा नेताओं ने अमुवि छात्र संघ और इंतजामिया को निशाने पर ले लिया है । छात्रा ने शिकायत में कहा है कि मंगलवार को वह हिंदी विभाग की सेमिनार में गई थी। तभी शोध कर रहा मुस्लिम छात्र उससे जानबूझकर टकराया। उसने विरोध किया तो छात्र ने उसे पहले उसे अश्लील गालियां दी और फिर धमकी दी।

अश्लील गालियों का छात्रा ने विरोध किया तो उसका व्यवहार और अधिक आक्रामक हो गया। धमकी देते हुए छात्र ने कहा कि तू जिसे बुलाना चाहे बुला ले, मेरा कोई कुछ भी नहीं बिगाड़ सकता। तभी छात्र ने गैर मुस्लिम शोध छात्रा के थप्पड़ मार दिया। इस घटना को कई और स्टूडेंट ने देखा। इसकी शिकायत छात्रा ने शिक्षकों से की। शिक्षकों ने छात्र से माफी मांगने की बात कही, लेकिन दबंग छात्र ने मना कर दिया और आराम से चला गया।

पीड़िता ने कहा है कि ऐसे छात्र महिलाओं के सम्मान व समाज के लिए खतरा हैं। इस छात्र के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।
एएमयू हिंदी विभाग के अध्यक्ष के जरिए प्रॉक्टर को की गई लिखित शिकायत में गैर मुस्लिम शोध छात्रा ने छात्र का पीएचडी से रजिस्ट्रेशन निरस्त करके कठोर कार्रवाई की मांग की है। छात्रा ने घटना की शिकायत कुलपति, रजिस्ट्रार के साथ-साथ एएमयू के वूमेन सेल में भी की है। अमुवि में छात्रा की शिकायत के बाद हड़कम्प है ।