पाटीदार आरक्षण और किसानों की ऋण माफी को लेकर हार्दिक पटेल का 19 दिन से जारी अनशन आज होगा खत्‍म: सूत्र

नई दिल्ली: पाटीदार नेता हार्दिक पटेल से 19 दिनों से जारी अनिश्चितकालीन अनशन को आज खत्‍म कर सकते हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पाटीदार नेता नरेश पटेल दोपहर तीन बजे हार्दिक पटेल का अनशन तुड़वाएंगे. आपको बता दें कि अनशन के दौरान हार्दिक पटेल को कई नेताओं का समर्थन मिला जिसमें बीजेपी के बागवती तेवर वाले शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने भी समर्थन दिया था. वहीं मंगलवार को उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने हार्दिक पटेल से मुलाकात की और अनुरोध किया कि वह अनशन खत्म कर दें.
हार्दिक पटेल बोले, पेट्रोल पंप का नाम बदलकर ‘प्रधानमंत्री वसूली केंद्र’ रखे तो कैसा रहेगा
रावत ने पटेल के आवास पर उनसे मुलाकात कर उन्हें अपना समर्थन दिया. पाटीदार आरक्षण की मांग करने वाले पटेल के साथ बैठक के बाद रावत ने संवाददाताओं को बताया कि उन्होंने पटेल को अनशन खत्म करने और इस मुद्दे को उजागर करने के लिए विरोध का कोई और माध्यम अपनाने की सलाह दी है. रावत ने कहा, ‘मैंने उनसे कहा है कि उनका जीवन देश के किसानों, पाटीदारों और युवाओं के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. मैं उनसे अनशन खत्म करने की अपील करता हूं. भूख हड़ताल की जगह उन्हें विरोध के अन्य माध्यम अपनाने चाहिए जैसे कि प्रदर्शन या पैदल यात्रा.’
ओबीसी कोटा के तहत पाटीदार आरक्षण और गुजरात के किसानों की ऋण माफी के लिए अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल 25 अगस्त से शुरू की थी. दलित नेता प्रकाश आंबेडकर ने हार्दिक पटेल के साथ बैठक के बाद कहा कि अब समय आ गया है कि संसद में आरक्षण की सीमा को 50 फीसदी से ज्यादा बढ़ाए जाने पर चर्चा होनी चाहिए.