शर्मनाक : CM योगी के गोरखपुर में सपा कार्यकर्ता के शव को चूहों ने कुतरा

गोरखपुर । सीएम योगी भले ही सूबे में बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं के दावे करें लेकिन हकीकत इससे कोसों दूर है । सीएम योगी के गृह जिले गोरखपुर में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता के शव को मोर्चरी में चूहों ने कुतर दिया । शव ले साथ हुई इस अमानवीय घटना ने स्वास्थ्य सेवाओं की पोल खोलकर रख दी है । चूहों ने शव के दोनों हाथों की अंगुलियों और नाक क्षतिग्रस्त कर दिया। मंगलवार की सुबह जब शव पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया तब इसकी जानकारी हुई। परिवारीजनों ने हंगामा शुरू कर दिया।

झंगहा थाना क्षेत्र के मीठाबेल निवासी सपा कार्यकर्ता 54 वर्षीय बेचन प्रसाद चौरसिया सोमवार दोपहर बाद करीब दो बजे मोपेड से अपने पुत्र एडवोकेट शिवप्रसाद चौरसिया के साथ नई बाजार जा रहे थे। राघवपट्टी उर्फ पड़री गांव के पास ट्रैक्टर ने मोपेड में ठोकर मार दी थी। दुर्घटना में बेचन प्रसाद गंभीर रूप से घायल हो गए थे। जिला अस्पताल में डाक्टरों ने बेचन प्रसाद को मृत घोषित कर दिया था। शव को जिला अस्पताल के मोर्चरी में रखा गया था। पुलिस ने ट्रैक्टर चालक को हिरासत में ले लिया था।

मंगलवार की सुबह बेचन प्रसाद के बेटे शिव प्रसाद मोर्चरी में पहुंचे और वहां पंचनामा होने लगा तो पता चला कि रात में उनके पिता के शव को चूहों ने कुतर दिया था। कोतवाली पुलिस ने किसी तरह से शव को पोस्टमार्टम हाउस तक पहुंचाया। शिव प्रसाद ने कहा कि यहां शव के साथ अमानवीय हरकत हो रही है। अन्तिम संस्कार करने के बाद वह डीएम और सीएमओ से इस मामले की शिकायत करेंगे।