UP की अधिवक्ता नेता दरवेश यादव पंचतत्व में विलीन, एटा में सरकार की तरफ से पहुंचे कानून मंत्री ब्रजेश पाठक, बोले- ‘बढ़ाई जाएगी कोर्ट परिसर की सुरक्षा’

एटा । आगरा में कोर्ट परिसर में साथी अधिवक्ता द्वारा अधिवक्ता नेता दरवेश यादव की हत्या कर दी गयी थी, जिनका अंतिम संस्कार गुरुवार को मूल जनपद एटा में हुआ । यूपी बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव के अंतिम संस्कार के समय लोगों की भारी भीड़ मौजूद थी। यूपी सरकार के कानून मंत्री बृजेश पाठक, काउंसिल के उपाध्यक्ष शिवकिशोर गौड़ एडवोकेट सहित कई जिलों के अधिवक्ता अंतिम संस्कार के समय मौजूद रहे । यूपी सरकार के कानून मंत्री उन्होंने कहा कि कोर्ट परिसर की सुरक्षा बढ़ाई जाएगी।

दरवेश की हत्या के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है। बता दें कि दरवेश यादव मूल रूप से एटा की रहने वाली थीं। उन्हें हाल ही में यूपी बार काउंसिल का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। आगरा के दीवानी परिसर में स्वागत समारोह के बाद उनके साथी अधिवक्ता ने गोली मार हत्या कर दी थी।

हत्या के बाद वृद्ध मां गंगा देवी सहित अन्य परिजनों में चीख पुकार मच गई। जानकारी पाकर भाई पंजाब सिंह सहित अन्य लोग उनके एटा आवास पर पहुंच गए। दरवेश यादव का पार्थिव शरीर गुरुवार सुबह मलावन क्षेत्र के गांव चांदपुर थरौरी लाया गया। जहां नम आंखों से लोगों ने उन्हें अंतिम विदाई दी। दरवेश यादव के भतीजे पार्थ यादव ने मुखाग्नि दी।

उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव के अंतिम संस्कार में पहुंचे प्रदेश कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि प्रदेश में अपराधी भयभीत हैं। लगातार हो रही घटनाओं के सवाल पर कहा जल्द ही सभी अपराधी पकड़े जाएंगे। कचहरी परिसर की सुरक्षा और पुख्ता की जाएगी। कचहरी में वकीलों के बस्तों से आसपास भी पुलिस पिकेट लगाई जाएगी। कहा कि मुख्यमंत्री ने सभी जिले के कप्तानों को कानून व्यवस्था सुदृढ़ रखने के निर्देश दिए हैं, ऐसा न करने वालों की छुट्टी होगी।