सोशल मीडिया पर लखनऊ में अफवाह फैलाकर दिल्ली के वीडियो से मचाई सनसनी, पुलिस ने दर्ज की FIR

लखनऊ । लखनऊ एसएसपी कलानिधि नैथानी ने सोशल मीडिया का दुरप्रयोग करने वाले के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करते हुए आलमबाग कोतवाली में आईपीसी की धारा 505 के तहत मुकदमा दर्ज कराने का आदेश दिया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर सोशल मीडिया पर झूठी और भ्रामक खबर वायरल कर सनसनी फैलाने वाले की तलाश शुरू कर दी है।

सोमवार को सोशल मीडिया के व्हाटसअप और ट्विटर पर मैसेज वायरल हुआ कि आलमबाग के मवैया के पास किसी की गोली मार कर हत्या कर दी गई है। सोशल मीडिया पर हत्या जैसी सनसनी खेज खबर वायरल होने के बाद लखनऊ पुलिस मे हड़कम्प मच गया। आलमबाग पुलिस सोशल मीडिया पर वायरल हुए मैसेज के आधार पर घटना स्थल की तलाश करने मे जुट गई । कई घंटो की मशक्कत के बाद भी जब घटना की पुष्टि नही हुई तो ये पता लगाया जाने लगा की आखिर घटना है कहा कि पुलिस द्वारा जब गहनता से जॉच की गई तो पता चला कि सोशल मीडिया पर जो वीडियो और मैसेज वायरल हो रहा है वो वास्तव मे दिल्ली के द्वाराका का है जहां कुछ लोगो द्वारा किसी की गोली मारकर हत्या की गई है।

दिल्ली से सम्बन्धित इस खबर की पुष्टि होने के बाद एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कड़ा रूख अख्तियार करते हुए सोशल मीडिया पर भ्रामक खबर वायरल कर अफवाह फैलाने वाले के खिलाफ आलमबाग कोतवाली मे मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद झूठी खबर वायरल करने वाले की तलाश शुरू कर दी है। एसएसपी द्वारा आज सोशल मीडिया के दुरूप्योग के लिए उठाया गया कदम उन लोगो के लिए चेतावनी है जो घर बैठे सोशल मीडिया का सहारा लेकर भ्रम फैलाने पर आमादा रहते है।