UP के अलीगढ़ में कोरोना की आहट से हड़कंप, चीन से MBBS कर रहे दंपति को निगरानी में लिया गया, वायरस की पुष्टि के लिए दिल्ली की रिपोर्ट का इंतज़ार

अलीगढ़ । यूपी के अलीगढ़ में चाइना से लौटे चीन से MBBS कर रहे दंपति को कोरोना के खौफ के चलते निगरानी में लिया गया है । अलीगढ़ शहर के नगला जमालपुर में रहने वाले पति-पत्नी के चीन से वापस आने की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम उन्हें अपने साथ एम्बुलेंस से दीनदयाल अस्पताल लेकर आई, जहां उन्हें डॉक्टरों की निगरानी में रखा जा रहा है।

जमालपुर निवासी अदनान चीन के गुमान से एमबीबीएस कर रहे हैं। उनके साथ पत्नी सना अनवर भी रहती हैं, वे चीन में कोरोना के कहर के बाद हाल ही में वापस लौटे हैं।

इस मामले में सीएमएस बीके गुप्ता ने बताया कि दम्पत्ति का सिरम ऑफ ब्लड ले लिया गया है। जांच के लिए स्वास्थ्य कर्मी लेकर दिल्ली जाएंगे। वहां जांच होने में करीब एक दिन का समय लगेगा। जांच रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा किया कोरोना वायरस की चपेट में हैं या नहीं। अस्पताल प्रशासन की ओर से चिकित्सकीय टीम तैनात कर दी गई है साथ ही इनके लिए एक अलग से एंबुलेंस भी तैनात की है। इन्हें डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। इन दोनों का उपचार शुरू कर दिया गया है।