चिदंबरम का 74 वां जन्मदिन मनेगा तिहाड़ में, बेटे कार्ति ने पत्र लिखकर कही ये बड़ी बात-

नई दिल्ली | आईएनएक्स मीडिया मामले में तिहाड़ जेल में बंद पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम सोमवार को 74 साल के हो गए। इस मौके पर उनके बेटे कार्ति चिदंबरम ने अपने पिता के नाम एक भावुक पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने जन्मदिन की शुभकामनाएं देने के साथ ही मोदी सरकार पर कई मुद्दों को लेकर हमला बोला व पिता को लेकर अपनी भावनाओं को जाहिर किया है। कार्ति ने पीएम मोदी के 56 इंच सीने पर तंज कसते हुए लिखा कि प्रिय अप्पा, आज आप 74 साल के हो रहे हैं, और कोई 56 आपको रोक नहीं सकता। हालांकि आप कभी अपने जन्मदिन को भव्य तरीके से नहीं मनाते, लेकिन आजकल हमारे देश में हर छोटी चीज पर बड़ा जश्न मनाया जाता है।

कार्ति ने पिता को लिखे पत्र में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के उस बयान का भी जिक्र किया है, जिसमें उन्होंने आर्थिक मंदी के बीच ऑटो सेक्टर में आई गिरावट के लिए उबर और ओला जिम्मेदार ठहराया था। अपने पत्र में कार्ति ने कश्मीर का जिक्र करते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा है। साथ ही कार्ति ने लिखा कि सिर्फ आप ही कश्मीरियों की सच्ची दुर्दशा को समझेंगे, क्योंकि आप दोनों को गलत तरीके से बंद कर दिया गया है। बता दें कि दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने पी. चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा था। चिदंबरम 19 सितंबर तक तिहाड़ जेल में रहेंगे।

कार्ति ने पत्र में पीएम मोदी के इसरो प्रमुख के सिवन को गले लगाने पर भी चुटकी लेते हुए लिखा कि लैंडर विक्रम से संपर्क टूटने के बाद पीएम मीदी ने इसरो चीफ के सिवन को दिलासा देने के लिए गले से लगाया था। कार्ति ने पीयूष गोयल ने गुरुत्वाकर्षण की खोज का जिक्र करते समय अल्बर्ट आइंस्टीन का नाम लेने वाले बयान का जिक्र करते हुए लिखा कि भक्तों के लिए दोनों के बीच भ्रमित होना अपेक्षाकृत आसान होना चाहिए।