छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं : भाजपा

लखनऊ । भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने लोक सेवा आयोग के दागियों पर खुद पहल कर कार्रवाई की और छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ की किसी भी कोशिश को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता शलभमणि त्रिपाठी ने कहा, ”उत्तरप्रदेश लोकसेवा आयोग में परीक्षा के दौरान हो रही धांधली की सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर सक्रिय हुई एसटीएफ ने सख्त कार्रवाई कर यह संदेश दे दिया है कि छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने की किसी भी कोशिश को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।”

उन्होंने कहा, ”लोकसेवा आयोग के इतिहास में पहली बार किसी सरकार ने खुद पहल कर इतनी कड़ी कार्रवाई की है । खास बात ये है कि सरकार ने ये पूरी कार्रवाई अपनी सूचना के आधार पर बेहद गोपनीयता से कराई जिसका परिणाम रहा कि पिछली सरकारों के समय से चले आ रहे भ्रष्टाचारियों के एक गिरोह का खुलासा हो सका।” त्रिपाठी ने कहा कि इस कार्रवाई के दौरान ही लोकसेवा आयोग को यह हिदायत भी दे दी गई थी कि जांच पूरी होने तक वे परीक्षा परिणाम घोषित न करें, बावजूद इसके धांधली में शामिल रहे लोगों ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर परिणाम घोषित करने और दोबारा परीक्षा कराने का प्रयास किया।

उन्होंने कहा, ”पर सरकार और एसटीएफ की पहल से उनकी कोशिश नाकाम कर दी गई । इस पूरे प्रकरण की गहनता से जांच हो रही है । सरकार भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई कर रही है।”