रामनवमी पर बंगाल में राजनीति गर्म, विहिप को नहीं मिली रैली की अनुमति

पश्चिम बंगाल: आज देश रामनवमी का पर्व मना रहा है। इस बीच पश्चिम बंगाल में राजनीति गरमा गई है। दरअसल, कोलकाता पुलिस ने राम नवमी के अवसर पर विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं को बाइक रैली निकालने की अनुमति देने से इंकार कर दिया है। पुलिस के इस कदम से विहिप के कार्यकर्ताओं में भारी गुस्सा है।

विहिप राम नवमी पर पश्चिम बंगाल में बड़े स्तर पर आयोजन करने वाला था। सूचना आरही है कि विहिप के कार्यकर्ता राज्य में 700 रैलियां निकालने की तैयारी में थे। विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं से कहा गया था कि वे रैली के दौरान राम की केवल एक ही तस्वीर का इस्तेमाल करेंगे। पुलिस की मनाही के बावजूद कार्यकर्ताओं ने भगवा झनडे और भगवान राम की तस्वीर के साथ स्थानीय रैली निकालने की कोशिश की। बताया जा रहा है कि सांप्रदायिक सौहार्द को लेकर पुलिस-प्रशासन ने रैली की अनुमति नहीं दी है।

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की पश्चिम बंंगाल के सिलीगुड़ी में होने वाली रैली रद्द कर दी गई थी। रविवार 14 अप्रैल को सिलीगुड़ी में राहुल गांधी की रैली प्रस्तावित थी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और दार्जिलिंग लोकसभा सीट से उम्मीदवार शंकर मलाकार ने बताया कि पुलिस ग्राउंड में 14 अप्रैल को राहुल गांधी का हेलिकॉप्टर उतारने की अनमुति मांगी गई थी लेकिन पुलिस ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए अनुमति देने से इनकार कर दिया।