UP : पंचायत चुनाव से पहले ग्राम प्रधान की साढ़े आठ करोड़ की सम्पत्ति कुर्क

गोंडा | गोवंश तस्कर व ग्राम प्रधान भिटौरा नंद किशोर के विरुद्ध प्रशासन ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई की है। प्रशासन ने आरोपी की आठ करोड़ 41 लाख 5 हजार की सम्पत्ति कुर्क की है। जिसमें तीन मकान, दुकान व 15 बीघा खेत शामिल है। अफसरों ने उसके मकान व दुकान को सील कर दिया है और खेतों में लाल झण्डी गाड़ दी है।

प्रशासन अब आरोपी की लग्जरी गाड़ियों की तलाश में जुटा है। जल्द ही उसे भी सीज करने की कार्रवाई करेगा। गौ तस्करी का आरोपी नंद किशोर मनकापुर कोतवाली का हिस्ट्रीशीटर है। उस पर गैंगस्टर एक्ट के तहत पुलिस ने दो बार कार्रवाई भी की है। मंगलवार को एसडीएम हीरालाल व सीओ रामभवन की मौजूदगी में यह कार्रवाई की गई है। आरोपी के विरुद्ध छह जिलों में 17 मुकदमे दर्ज हैं। मंगलवार को भिटौरा गांव के अंगनीपुरवा में सुबह से ही प्रशासन की गाड़ियां मंडराने लगी। देखते ही देखते पूरा अंगनीपुरवा छावनी में तब्दील हो गया।

कई थानों की फोर्स के साथ ही पीएसी के जवान भी मौके पर पहुंचे हुए थे। इसके बाद प्रशासनिक अफसरों की मौजूदगी में आरोपी ग्राम प्रधान के तीन मकान, दुकान व लगभग 15 बीघा कृषि योग्य भूमि कुर्क कर ली गई। एसडीएम हीरालाल ने बताया कि उसने गो तस्करी करके करोड़ों की सम्पत्ति अर्जित की है। डीएम डॉ. नितिन बंसल ने कुर्की के आदेश जारी किए थे। जिसके अनुपालन में यह कार्रवाई की गई है।