दुष्कर्म का आरोपी आशु महाराज पुलिस हिरासत में, दिल्ली के हौज खास थाने में हो रही पूछताछ

दिल्ली| दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने दुष्कर्म के आरोपी तथाकथित संत आशु महाराज को शाहदरा इलाके से हिरासत में लिया है। क्राइम ब्रांच की टीम हौज खास थाने में आशु महाराज से पूछताछ कर रही है।
जानकारी के अनुसार, बीते दिनों गाजियाबाद की रहने वाली एक महिला ने आशु महाराज, एक दोस्त और उसके बेटे के खिलाफ गैंगरेप, जान से मारने की धमकी देने के साथ-साथ नाबालिग बेटी से छेड़छाड़ के लिए पॉक्सो एक्ट की धाराओं में केस दर्ज कराया था। पुलिस ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए केस दर्ज कर मामले की जांच दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच को सौंप दी थी। एफआईआर दर्ज होने के बाद से पुलिस टीम हर उस जगह पर छापा मारी कर रही थी, जहां उसका आना-जाना था।
आशु बाबा के आश्रम पहुंची पुलिस, जांच के बाद फुटेज व दस्तावेज किए जब्त–
बता दें कि, दुष्कर्म के आरोपी आशु महाराज के आश्रम पर दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने छापा मारा था। बुधवार को अपराध शाखा की टीम हौजखास स्थित आश्रम पर पहुंची, जहां जांच कर रही टीम करीब ढ़ेड घंटे तक आश्रम में मौजूद रही और सीसीटीवी कैमरे, कंप्यूटर व अन्य दस्तावेजों की जांच की। जांच के बाद पुलिस घर से कुछ अहम दस्तावेज और सीसीटीवी की फुटेज अपने साथ ले गई थी।
आशु महाराज का असली नाम आसिफ खान–
पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया है कि आशु महाराज का असली नाम आसिफ खान है। आसिफ खान का जन्म वजीरपुर जेजे कॉलोनी में हुआ था। आसिफ ज्योतिष और तंत्र-मंत्र का काम करता था। इसके चलते आसिफ और उसके पिता नहीं आपस में नहीं बनती थी। ऐसे में उसके पिता ने 20 साल पहले उसे घर से निकाल दिया था। जिसके बाद आसिफ ने आशु बनकर ज्योतिष का काम शुरू किया और लोगों के साथ ठगी कर करोड़ों की सम्पत्ति जमा कर ली। आसिफ के परिजन वर्तमान में भी वजीरपुर जेजे कॉलोनी में ही रहते हैं।