होंठों के अलावा लिपस्टिक को ऐसे भी कर सकती हैं इस्तेमाल-

जब मेकअप की बात होती है तो आंखों के साथ−साथ होंठों पर भी खास ध्यान दिया जाता है। फेस मेकअप को बैलेंस करने के लिए अमूमन महिलाएं या तो होंठों पर फोकस करती हैं या फिर लिप्स को बोल्ड लुक देती हैं। अपने लिप्स को खूबसूरत बनाने के लिए यूं तो अमूमन डिफरेंट कलर्स की लिपस्टिक को होंठों पर अप्लाई करती हैं। लेकिन जरूरी नहीं है कि हर बार लिपस्टिक को सिर्फ होंठों पर ही लगाया जाए।

दरअसल, मेकअप करना एक आर्ट है और अगर आप स्मार्टली मेकअप करती हैं तो बेहद मिनिम मेकअप प्रॉडक्ट की मदद से भी एक ब्यूटीफुल लुक पा सकती हैं। तो चलिए आज हम आपको लिपस्टिक को कई अलग−अलग तरीकों से इस्तेमाल करने के तरीके के बारे में बता रहे हैं। इस लेख को पढ़ने के बाद आपको अलग−अलग मेकअप प्रॉडक्ट खरीदने की जरूरत महसूस नहीं होगी और आप बेहद आसानी से अपने पैसे भी बचा पाएंगी−

बनाएं कलर करेक्टर-
सुनने में आपको शायद अजीब लगे लेकिन लिपस्टिक आपके लिए कलर करेक्टर की तरह भी काम कर सकता है। मेकअप एक्सपर्ट के अनुसार, अगर आपके पास रेड लिपस्टिक है तो ऐसे में आप इसे कंसीलर से पहले लगाकर एक फलॉलेस लुक पा सकती हैं। यह आपकी आंखों के नीचे के एरिया से डार्क सर्कल्स आदि को छिपाने में मदद करेगी।

बनाएं ब्लश-
मेकअप एक्सपर्ट कहते हैं कि लिपस्टिक को बतौर ब्लश यूज करना एक अच्छा आईडिया है। इसकी मदद से आपको एक क्रीम बेस्ड ब्लश लुक मिलता है। आप लाइट कलर्स की लिपस्टिक को अपनी चीक्स पर अप्लाई करके एक परफेक्ट लुक पा सकती हैं।

बनाएं आईलाइनर-
जी हां, इन दिनों कलर्ड आईलाइनर काफी चलन में हैं और अक्सर महिलाएं अपने लुक के साथ थोड़ा एक्सपेरिमेंटल होने के लिए कलर्ड आईलाइनर को अप्लाई करती हैं। लेकिन अगर आपके पास लिक्विड लिपस्टिक है तो ऐसे में आप उस बतौर कलर्ड आईलाइनर इस्तेमाल करें। आईलाइनर अप्लाई करने के लिए आप मैट लिपस्टिक को ही चुनें। इस तरह आप अपने आईमेकअप के साथ काफी एक्सपेरिमेंटल हो सकती हैं। मेकअप एक्सपर्ट कहते हैं कि इस तरह आपको बहुत अधिक मेकअप प्रॉडक्ट की जरूरत महसूस नहीं होगी। मेकअप एक्सपर्ट कहते हैं कि आप लिपस्टिक को सिर्फ आईलाइनर ही नहीं, बल्कि आईशैडो के रूप में भी यूज कर सकती हैं।