AMU छात्रसंघ चुनाव : आज नामांकन करेंगे छात्रनेता, लॉबिंग शुरू

अलीगढ़ । अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव को नामांकन प्रक्रिया आज सम्पन्न होगी। इसके लिए चुनाव अधिकारी की ओर से समस्त तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। उधर, बुधवार को दिन भर नामांकन पत्र खरीदे गए। देर शाम तक 52 नामांकन पत्र खरीदे गए। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव की तैयारियां तेज कर दी गई हैं। बुधवार को यूनियन हॉल में दिन भर नामंाकन पत्र खरीदे गए। यह प्रक्रिया शाम तक जारी रही। कैंपस में संभावित प्रत्याशी हॉलों से लेकर विभागों तक प्रचार प्रसार में जुटे रहे। नामांकन की समस्या तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। नामांकन आज सुबह दस बजे से यूनियन हॉल में होगा। नामांकन की यह प्रक्रिया शाम पांच बजे तक जारी रहेगी। इसके बाद नामांकन पत्रों की जांच कर प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी की जाएगी। दिन में चुनाव अधिकारी के साथ हॉलों के प्रोवोस्ट और फैकल्टी के डीन की बैठक हुई। इसमें चुनाव को लेकर विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई। चुनाव अधिकारी प्रोफेसर जहीरुद्दीन ने बताया कि नामांकन प्रक्रिया की तैयारियां पूरी हैं। यूनियन हॉल के बाहर बैरिकेडिंग की गई हैं। ताकि किसी तरह की कोई परेशानी का सामना न करना पड़े।

देर शाम तक 52 नामांकन पत्र खरीदे-
अलीगढ़। एएमयू छात्र संघ चुनाव में नामांकन के लिए बुधवार देर शाम तक 52 नामांकन पत्र खरीदे गए। इनमें अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए छह-छह, सचिव पद के लिए तीन व कैबिनेट मेंबर पद के लिए 37 नामांकन पत्र खरीदे गए।

फैकल्टी की ओर से फाइनल वोटर लिस्ट जारी-
अलीगढ़। चुनाव को लेकर संकाय स्तर पर वोटर लिस्ट में संशोधन कर फाइनल वोटर लिस्ट जारी कर दी गई हैं। सभी लिस्ट चुनाव अधिकारी को दे दी गई हैं। अब चुनाव अधिकारी की ओर से सभी संकाय की लिस्टों को कंपाइल कर वोटरों की संख्या जारी की जाएगी।

कम उपस्थिति को लेकर रजिस्ट्रार से मिले तीन संभावित प्रत्याशी-
अलीगढ़। एएमयू छात्र संघ चुनाव में तीन संभावित प्रत्याशी ऐसे हैं, जो कम उपस्थिति के चलते चुनाव नहीं लड़ पा रहे हैं। ऐसे छात्रों ने कुलसचिव से मिलकर उपस्थिति में बंदिशें खत्म करने की मांग की। संभावित प्रत्याशी हमजा नोमान मसूद, हमजा जिलानी और आदिल दोपहर में अपने समर्थकों के साथ रजिस्ट्रार ऑफिस पहुंचे। इंतजामियां की टीम ने समर्थक छात्रों को बाहर ही रोक लिया। संभावित प्रत्याशियों को मुलाकात के लिए रजिस्ट्रार के पास भेजा। लेकिन वार्ता में कोई नतीजा नहीं निकल सका।

नामांकन प्रक्रिया सुबह दस बजे से शुरू हो जाएगी। यह प्रक्रिया शाम तक जारी रहेगी। बुधवार शाम तक 52 नामांकन पत्र खरीदे गए। इनमें अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए छह-छह नामांकन पत्र शामिल हैं। प्रोफेसर जहीरुद्दीन, मुख्य चुनाव अधिकारी, एएमयू छात्र संघ