अलीगढ़ से गुड्डू पंडित हो सकते हैं कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी, मुस्लिमो में है अच्छा वर्चस्व, ये भी हैं दावेदार-

अलीगढ़ । देशभर के सियासी शंखनाद के बीच कांग्रेस ने 2019 में वापसी के लिए एड़ी चोटी के जोर लगा दिए हैं । जनता के बीच पैठ रखने वाले नेताओं को कांग्रेस से जोड़ा जा रहा है, वहीं अन्य दलों से नाराज चल रहे नेताओं को भी शामिल किया जा रहा है । पश्चिमी यूपी के राजनैतिक महत्व वाले अलीगढ़ लोकसभा से भी कांग्रेस में कई दिग्गज टिकट की कतार में हैं । राजपैलेस के सियासी पूर्व विधायक दुश्मन श्रीभगवान शर्मा उर्फ गुड्डू पंडित के कांग्रेस से टिकट मांगने की चर्चाओं ने राजनैतिक तापमान गर्म कर दिया है । दरअसल मुस्लिमो में गुडू पंडित की अच्छी पकड़ है । 2014 लोकसभा के दौरान सपा प्रत्याशी रहते हुए उन्होंने मुस्लिमो के लिए पुलिस से लेकर प्रशासन तक अच्छा काम किया था और मुस्लिम-दलित में खासा वर्चस्व बना लिया था ।

कांग्रेस से जुड़े सूत्रों का कहना है कि बाहुबली विधायक गुड्डू पंडित की दो दौर की वार्ता पार्टी हाईकमान से हो चुकी है । अलीगढ़ लोकसभा पर गुड्डू पंडित ने दावेदारी की है और सीट जीतने का दावा भी काँग्रेस आलाकमान के समक्ष किया है । हाईकमान ने भी अलीगढ़ में स्वंय के स्तर से खुफिया रिपोर्ट माँगी है । माना जा रहा है कि गुड्डू पंडित 2019 में अलीगढ़ से कांग्रेस की ओर से लोकसभा के प्रत्याशी होंगे । हालांकि अलीगढ़ के कई दिग्गज टिकट के लिए ताल ठीक रहे हैं ।

अलीगढ़ से पूर्व सांसद चौ बिजेंद्र सिंह, पूर्व एमएलसी विवेक बंसल, छात्र नेता रहे हसायन ब्लॉक प्रमुख सुमंत किशोर सिंह, प्रतिमा सिंह, रूही जुबेरी, मधुकर शर्मा और परवेज खान के नाम भी टिकट के लिए चर्चाओं में हैं । अब देखना यह है कि आखिर कांग्रेस से टिकट किसके हाथ लगता है ?