देश के सभी विश्वविद्यालयों की हो फीस माफ, कोरोना संकट में AMU छात्र ने लिखा यह पत्र-

अलीगढ़ । पूरी दुनिया कोरोना से जंग लड़ रही है । कोरोना रोकने के लिए सरकारों ने लोकडाउन लगाया है । विश्व के कई देशों की अर्थव्यवस्था चरमराई हुई है । अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों ने भी फीस माफ करने को पत्र लिखा है । देश के सभी विश्विद्यालयों की फीस माफ करने की मांग की है ।

AMU छात्र अब्दुल वहाब ने कहा है कि जब देश मे पिछले 3 महीने से लोकडाउन है और हालातों को देख कर कहा जा सकता है कि आगे भी बरकरार रहेगा । ऐसे लोगों के रोज़गार जा चुके हैं, लोगों को दो वक्त की रोटी मिलने का भी पता नही है, ऐसे में सरकार और यूनिवर्सिटी के कुलपतियों को यह घोषणा करनी चाहिए कि वह यूनिवर्सिटी की आधी फीस माफ़ करें ।

अब्दुल वहाब ने कहा है कि यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाला हर छात्र अमीर नहीं है, ज्यादातर छात्र ग़रीब परिवार से आते हैं, जिसमे दिहाड़ी मजदूर, किसानों के बच्चे हैं । उन्होंने कहा कि सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कोई भी छात्र इस लोकडाउन की वजह से अपनी पढ़ाई ना छोड़े ।।

उन्होने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुलपति, कंट्रोलर, छात्र कल्याण विभाग, मानव संसाधन विकास मंत्रालय और विश्विद्यालय अनुदान आयोग को पत्र लिखकर मांग की है कि ऐसी संकट की घड़ी में यूनिवर्सिटीज़ की आधी फीस को माफ़ करके छात्रों और उनके परिजनों को राहत दें ।