अलीगढ़ ट्विंकल हत्याकांड : आरोपी का पत्नी-भाई गिरफ्तार, बच्ची के पिता ने देश को कहा शुक्रिया

अलीगढ़ । देशभर में गूंज रहे टप्पल की बेटी ट्विकंल हत्याकांड में दो और आरोपी पुलिस ने गिरफ्तार किए हैं । टप्पल कस्बे में हुई ढाई साल की मासूम से हैवानियत मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी जाहिद की पत्नी सबुस्ता और उसके छोटे भाई मेहंदी हसन को शनिवार को खुर्जा से गिरफ्तार कर लिया। मुख्य आरोपी जाहिद और असलम को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं, डीएम चंद्रभूषण सिंह व एसएसपी आकाश कुलहरि समेत राज्य बाल संरक्षण आयोग की टीम बच्ची के घर पहुंच परिजनों को ठोस कार्रवाई का भरोसा दिलाया। प्रकरण की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए गए हैं। तफ्तीश एसडीएम खैर करेंगे।

कस्बे की ढाई साल की बच्ची 30 मई को गायब हो गई थी, जिसका शव 2 जून को घर से सौ मीटर दूर कूड़े के ढेर पर मिला था, जिसे कुत्ते नोच रहे थे। एसएसपी आकाश कुलहरि के अनुसार, सबुस्ता और मेहंदी हसन ने पूछताछ में जाहिद और बच्ची के पिता के बीच 10 हजार रुपये के विवाद की बात स्वीकार की है।

जाहिद ने 50 हजार रुपये उधार लिए थे, जिसमें से 10 हजार शेष रह गए थे। यही रुपये वापस मांगने पर बच्ची के पिता का जाहिद से विवाद हुआ था। अपमानित करने पर जाहिद ने बदला लेने के लिए बच्ची की असलम के घर ले जाकर गला घोंट कर हत्या कर दी। एसएसपी ने बताया कि पीड़ित परिवार की मांग पर उनके घर की सुरक्षा का निर्णय लिया गया है। वहीं, परिवार को आर्थिक मदद दिलाने का प्रयास किया जा रहा है।

चारों को मिले फांसी-
शनिवार दोपहर पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे डीएम-एसएसपी से बच्ची के पिता व अन्य ने मांग की कि गिरफ्तार चारों आरोपियों को फांसी दिलाई जाए। इस पर अधिकारियों ने भरोसा दिलाया कि इसके लिए अदालत में ठोस पैरवी की जाएगी। बच्ची के पिता ने पुलिस-प्रशासनिक कार्रवाई पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने देश को शुक्रिया बोला। कहा, उन्हें उम्मीद न थी कि उनकी बेटी के लिए पूरा देश उनके साथ खड़ा हो जाएगा।