अखिलेश ने नहीं मानी मुलायम की बात, संभल से अपर्णा की जगह शफीकुर्रहमान बर्क को दी तरजीह, इन 4 सीटों पर भी प्रत्याशी घोषित-

लखनऊ | आखिरकार अखिलेश यादव ने मुलायम सिंह यादव की सलाह न मानते हुए संभल के चर्चित चेहरे शफीकुर्रहमान बर्क को महागठबंधन से लोकसभा का टिकट दे ही दिया | अखिलेश यादव के इस निर्णय की मुस्लिम समाज में प्रशंसा हो रह है | दरअसल, मुलायम सिंह यादव ने अपर्णा यादव को समाजवादी पार्टी से संभल से महागठबंधन से प्रत्याशी बनाने की सलाह अखिलेश को दी थी लेकिन अखिलेश ने इसे दरकिनार कर दिया | चर्चाओं का बाजार गर्म था कि शायद मुलायम के कहने पर इस सीट पर अपर्णा यादव को टिकट दिया जाएगा, लेकिन गुरुवार को पार्टी ने चार प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की जिसमें उनका नाम शामिल नहीं था।

समाजवादी पार्टी ने जिन चार प्रत्याशियों  के नामों की घोषणा की है, इसमें गोंडा लोकसभा से विनोद कुमार, बाराबंकी से राम सागर रावत, कैराना से तबस्सुम हसन व संभल से शफीकुर रहमान बर्क को प्रत्याशी बनाया गया है। इस सूची के जारी होने के बाद उन सभी अटकलों पर विराम लग गया है जिसमें अपर्णा यादव के संभल से लड़ने की बात कही जा रही थी।  इससे पहले अपर्णा यादव ने कहा था कि मुझे संभल से गठबंधन प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ाए जाने की अटकलों की जानकारी है, लेकिन अभी इस संबंध में किसी ने मेरी राय नहीं ली है। मैं नेताजी के निर्णय से बंधी हुई हूं और उन्हीं की वजह से आज राजनीति में हूं। वही शुरुआत से मेरे मार्गदर्शक हैं। नेताजी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव जो भी फैसला करेंगे, वह मेरे हित में होगा।