माँ की गोद से खींच कर बाप ने अबोध बालक को उतारा मौत के घाट

आगरा। जनपद में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। थाना ताजगंज के गांव दिगनेर में एक निर्दयी पिता ने चार माह के मासूम बेटे को जमीन पर पटक कर मार डाला। इस मामले में आरोपी पिता के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया है।गांव दिगनेर निवासी शिवानीं की शादी एक साल पहले मलपुरा के जारुआ कटरा निवासी सुनील से हुई थी। सुनील मजदूरी करता है। 10 अप्रैल को शिवानी के भाई की मौत हो गई थी। इस पर शिवानी अपने गांव आई थी। उसके साथ चार महीने का बेटा अनमोल भी था।

शुक्रवार को सुनील ने शिवानी से घर चलने के लिए कहा, लेकिन शिवानी ने तेरहवीं होने के बाद ही ले जाने की बात कही। शनिवार को सुनील ने फिर से उससे चलने के लिए कहा। मगर, शिवानी ने जाने से मना कर दिया। इस पर दोनों के बीच झगड़ा होने लगा।परिजनों ने पुलिस को बताया कि शाम को शिवानी को सुनील जबरन ले जाने की कोशिश करने लगा। शिवानी की गोद में बेटा अनमोल भी था। सुनील ने उसे छीन लिया और जमीन पर पटक दिया। बच्चे की हालत बिगड़ गई। अन्य परिजनों के आने पर सुनील भाग निकला। परिजन बच्चे को निजी अस्पताल में ले गए, जहां हालत बिगड़ने पर उसे एसएन मेडिकल कॉलेज इमरजेंसी लेकर आए, जहां उसको मृत घोषित कर दिया गया। घटना की जानकारी पर पुलिस आ गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

परिजनों ने पुलिस को बताया कि शाम को शिवानी को सुनील जबरन ले जाने की कोशिश करने लगा। शिवानी की गोद में बेटा अनमोल भी था। सुनील ने उसे छीन लिया और जमीन पर पटक दिया। बच्चे की हालत बिगड़ गई। अन्य परिजनों के आने पर सुनील भाग निकला। परिजन बच्चे को निजी अस्पताल में ले गए, जहां हालत बिगड़ने पर उसे एसएन मेडिकल कॉलेज इमरजेंसी लेकर आए, जहां उसको मृत घोषित कर दिया गया। घटना की जानकारी पर पुलिस आ गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

इंस्पेक्टर थाना ताजगंज ने बताया कि पिता पर बच्चे की हत्या का आरोप लगाया गया है। मामले में बच्चे के मामा सनी ने गैर इरादतन हत्या का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।अबोध बेटे की मौत के बाद मां शिवानी के आंसू नहीं रुक रहे हैं। उसका अनमोल पहला बेटा था। उसका कहना था पति से घर आने को लेकर झगड़ा हुआ। उसे क्या पता था कि वो ऐसी हरकत कर देगा।