बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
April 20, 2024
उत्तर प्रदेश ब्रेकिंग न्यूज़

एकतरफा प्यार में युवती के भाई को जलाया जिंदा, हत्या में छह नामजद

  • April 12, 2019
  • 0 min read
एकतरफा प्यार में युवती के भाई को जलाया जिंदा, हत्या में छह नामजद

आगरा। गढ़ी भदौरिया (थाना जगदीशपुरा) में बुधवार रात जूता कारखाना के बाहर एक युवक को जिंदा जला दिया गया। परिजनों का आरोप है कि मृतक की बहन को एक युवक एकतरफा प्यार करता था। युवती के भाई ने इसकी शिकायत आरोपी युवक के परिजनों से कर दी। इस पर आरोपी और उसके परिजन रंजिश मानने लगे। आरोपी के परिजनों ने घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने छह के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। एक आरोपी को हिरासत में ले लिया है।गढ़ी भदौरिया निवासी धीरज (22) पुत्र लक्ष्मण सिंह घर के पास ही अपने चाचा संजय के जूता कारखाना में काम करता था। रात में कारखाने में ही सो जाता था। परिजनों ने बताया कि धीरज की एक बहन से मोहल्ले का एक युवक एक तरफा प्यार करता था। वह उसे परेशान करता था।

धीरज ने सौरभ की हरकतों की शिकायत उसके परिजनों से की, लेकिन वह नहीं माना। सौरभ और उसके परिजन धीरज से रंजिश मानने लगे। बुधवार रात धीरज अपने चाचा विजय के साथ सो रहा था।रात तकरीबन एक बजे विजय ने धीरज के चीखने की आवाज सुनीं। विजय ने जागकर बाहर आने का प्रयास किया, लेकिन कारखाने के दरवाजे की बाहर से कुंडी लगी थी। खिड़की से देखा। बाहर धीरज को सौरभ के पिता मनोज, अजय, छोटू, अनिल और पंकज पकड़े हुए थे। उन्होंने धीरज पर मिट्टी का तेल डालकर आग के हवाले कर दिया। विजय के शोर मचाने पर भाग गए। सूचना पर धीरज के परिजन पहुंचे और उसे अस्पताल में भर्ती कराया।

गुरुवार तड़के तकरीबन चार बजे धीरज की मौत हो गई। इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। अजय को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।इंस्पेक्टर थाना जगदीशपुरा प्रवेश कुमार कहना है कि पहले युवक के आत्मदाह करने की सूचना मिली थी। अस्पताल में भी परिजनों ने यही बात कही थी। बाद में हत्या की तहरीर दी गई। इस पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच के बाद ही कार्रवाई की जाएगी। मामले में कई लोगों से पूछताछ की गई है।