पटना में तेजी से फैल रहा कोरोना, 7 पुलिस अफसर और डॉक्टर सहित मिले 50 नए पॉजिटिव

पटना । बिहार की राजधानी पटना में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है । पुलिस के स्पेशल ब्रांच के सात अधिकारी समेत पटना में सोमवार को कुल 50 कोरोना संक्रमित मिले। पीएमसीएच के ईएनटी विभाग के एक वरीय चिकित्सक, अधीक्षक कार्यालय के दो सहायक, एक चपरासी समेत 10 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सिविल सर्जन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार संक्रमितों में 9 एम्स में भर्ती हैं। एम्स में भर्ती मरीजों में से तीन एसके पुरी से मिले हैं। यहां से रविवार को भी चार संक्रमित मिले थे। एम्स में भर्ती अन्य संक्रमितों में खजांची रोड की 56 वर्षीय व रूपसपुर की 46 वर्षीय महिला, अनीसाबाद से एक, चांदपुर बेला से एक, सिपारा से एक, वार्ड नंबर 4 के कुरकुरी मोहल्ले से एक संक्रमित शामिल हैं।

एम्स में इसके अलावा कांटी फैक्ट्री रोड से एक, पालीगंज से पांच, बाल्मी कॉलोनी से एक अभियंता कोरोना संक्रमित मिले हैं। कांटी फैक्ट्री रोड के ठीक बगल में स्थित बहादुरपुर हाउसिंग कॉलोनी से भी एक परिवार के दो लोग कोरोना जांच पॉजिटिव आई है। देर शाम एंबुलेंस से संक्रमितों को आइसोलशन सेंटर ले जाया गया। पीएमसीएच का एक और डॉक्टर कोरोना संक्रमित मिला। अगले तीन दिनों तक ईएनटी विभाग में सामान्य मरीजों का इलाज प्रभावित रहेगा।

वहीं अधीक्षक कार्यालय के दो सहायक और एक चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी भी संक्रमित पाया गया है। प्राचार्य डॉ. बीपी चौधरी ने बताया कि मंगलवार को ईएनटी विभाग के कुछ डॉक्टर, कर्मी के अलावा अधीक्षक कार्यालय के कर्मियों का भी सैंपल लिया जाएगा। उधर, एनएमसीएच से भी दो कर्मी के कोरोना संक्रमित मिलने की सूचना है।

आईजीआईएमएस में सोमवार को कुल 1350 सैंपलों की जांच हुई। इनमें से 20 कोरोना संक्रमित पाए गए। संक्रमितों में एक भी पटना का सैंपल नहीं था। वहीं, पीएमसीएच में रात के आठ बजे तक 146 सैंपलों की जांच हुई थी। उसमें 14 कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इनमें 10 पटना के थे। पटना के संक्रमितों में एक पीएमसीएच के डॉक्टर, दो कार्यालय सहायक और एक चतुर्थवर्गीय कर्मी शामिल है।