यूपी में बसपा के 38 उम्मीदवारों की कल होगी आधिकारिक घोषणा, कई घोषित प्रत्याशियों की बड़ी धड़कनें

लखनऊ | बसपा सुप्रीमो मायावती के लोकसभा चुनाव में यूपी में कौन उम्मीदवार होंगे यह अभी चर्चा का विषय बना हुआ है | हालाँकि कई जगह उम्मीदवार घोषित किये गए हैं लेकिन आधिकारिक घोषणा अब गुरूवार को होगी ऐसी खबरे आ रही हैं | बसपा सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार को पार्टी के प्रमुख पदाधिकारियों के साथ सेक्टर व जोनल इंचार्जों की अहम बैठक बुलाई है। लोकसभा चुनाव को लेकर यह बैठक काफी महत्वपूर्ण बताई जा रही है। इसमें मंडल व जिलों में हुई बैठकों का जहां फीडबैक लिया जाएगा, वहीं उम्मीदवारों के नामों पर अंतिम मुहर लगाए जाने के साथ इसकी घोषणा की संभावना भी जताई जा रही है।

मायावती इन दिनों लखनऊ में हैं और लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर राज्यवार पदाधिकारियों और प्रभारियों के बैठकें कर रही हैं। उन्होंने मंगलवार को यूपी छोड़कर अन्य राज्यों के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर चुनावी रणनीति पर चर्चा की। वह अब 14 मार्च को प्रदेश के प्रमुख पदाधिकारियों के साथ सेक्टर व जोनल इंचार्जों के साथ बैठक करेंगी। इसमें लोकसभा चुनाव की तैयारियों को जहां अंतिम रूप दिया जाएगा, वहीं जमीनी स्तर पर सपा के साथ कैसे और बेहतर तालमेल बने इस पर भी चर्चा होगी।

बसपा सुप्रीमो इसके साथ ही बनाए गए लोकसभा प्रभारियों के बारे में भी फीडबैक ले सकती हैं। संभावना जताई जा रही है कि इसके आधार पर वह लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीवारों के नामों को अंतिम रूप देते हुए इसकी घोषणा भी उसी दिन कर सकती हैं। बसपा इस बार सपा के साथ गठबंधन कर 38 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। सूत्रों का कहना है कि सीटवार उम्मीदवारों के नामों का पैनल तैयार किया जा चुका है, बसे इसे अंतिम रूप देते हुए घोषणा किया जाना बाकी है। बैठक में इसके साथ ही 15 मार्च को पड़ने वाले कांशीराम जयंती को सादगी से मनाए जाने पर भी चर्चा करेंगी।