अलीगढ में कोरोना से 14वीं मौत, AMU के प्रोफ़ेसर भी पॉजिटिव, हड़कंप

अलीगढ | कोरोना का संक्रमण लगातार जानलेवा बन रहा है। सोमवार को शहर के हॉटस्पॉट एरिया सासनी गेट के सराय मान सिंह में कोरोना संक्रमित एक महिला की मौत हो गई। महिला का जेएन मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा था, जहां उसे मृत घोषित किया गया। वहीँ, पूर्व एडी हेल्थ के पति व एएमयू प्रोफेसर व ईसी मेंबर को भी कोरोना पॉजिटिव घोषित किया गया है। इस खबर पर एएमयू प्रोफेसरों में हड़कंप मच गया है। फिलहाल, उनके घर के 400 मीटर एरिया को सील कर दिया गया है। इस तरह जिले में कोरोना से 14वीं मौत हो गई है, जबकि 129 संक्रमित अब तक सामने आए हैं।

सोमवार को जेएन मेडिकल कॉलेज से जारी सूचना के अनुसार, अलीगढ़ की पूर्व एडी हेल्थ के पति जेएन मेडिकल कॉलेज के एक विभाग के वरिष्ठ प्रोफेसर हैं। वह कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। वह एएमयू के एक हॉल के प्रोवोस्ट एवं एएमयू एग्जीक्यूटिव काउंसिल के सदस्य भी हैं। प्रोफेसर के संक्रमित होने के बाद मेडिकल कॉलेज में खलबली मच गई है। प्रोफेसर की पत्नी, साथ रह रहे बेटी-दामाद व अन्य परिजनों को होम क्वारंटीन कर दिया गया है और सभी सदस्यों के नमूने लिए जा रहे हैं। टेलीफोन एक्सचेंज स्थित घर के 400 मीटर के एरिया को सील कर सैनिटाइज किया जा रहा है।

इधर, सासनी गेट की 62 वर्षीय महिला मेडिकल कॉलेज में सोमवार सुबह मृत घोषित की गई है, वह 22 मई को पॉजिटिव आई थी और करीब एक सप्ताह पहले से उसका मेडिकल में इलाज चल रहा था। दोपहर में कोरोना प्रोटोकॉल के तहत उसके शव का नुमाइश मैदान स्थित श्मशान में अंतिम संस्कार कराया गया और परिवार को होम क्वारंटीन किया गया है।